"Lok sabha election 2019, soniya Gandhi"


"Lok sabha election 2019, soniya Gandhi"




"Lok sabha election 2019"



आज मतदान का छठ्ठा चरण  2019 

हालांकि पुरे भारत में चुनाव चलरहा है और कहीं राज्यों में चुनाव खत्म हुए हैं । और कहीं राज्यों में चुनाव का दौर अभी तक  शुरू हो गया है । आज चुनाव का छठ्ठा चरण सुरु हो गया है ।
"Lok sabha election 2019, soniya Gandhi"



Lok sabha election 2019
Soniya Gandhi 









 "Lok sabha election 2019, soniya Gandhi"




सोनिया गाँधी ने किया आज मतदान 



 भारत में चल रहे हैं चुनाव के दौर का पांचवा चरण खत्म हुआ है ।
और आज से मतदान का छठ्ठा चरण सुरु हो गया है ।इस चरणों में सात राज्यों के लिए मतदान किया जाएगा । और  मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए हैं तो मतदान केंद्रों पर वोटरों के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। वहीं, कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी की भी सूचना सामने आ रही है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक सुबह 10 बजे तक सात राज्यों में कुल 10.99 फीसदी मतदान हुआ है। रविवार को बिहार की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, मध्य प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की 8 और दिल्ली की 7 सीटों पर छठे चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 14 लोकसभा सीट, 2.50 करोड़ मतदाता, 177 उम्मीदवार और 29076 मतदान केंद्र हैं। जबकि झारखंड में सबसे कम 4 सीटें, 66.85 लाख मतदाता, 67 उम्मीदवार और 8581 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 



19 मई को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद आगामी 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी होंगे Live Updates: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी दिल्ली में मतदान के लिए पहुंची। दिल्ली में निर्माण भवन स्थित पोलिंग बूथ पर सोनिया ने वोट डाला। इस दौरान दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित भी उनके साथ मौजूद रहीं। पश्चिम बंगाल में घाटल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष की गाड़ी पर हमला। भारती ने आरोप लगाया कि केशपुर में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं उनके खिलाफ बेजबाब किया । इसी तरह लोगों ने गाडी पर हमला बोल दिया था ।

1 comment

  1. I know this web site provides quality based content and additional mateгial, iss there any other site which gives these things
    in quality?

    ReplyDelete

Thank you for comment